इंडियन क्रिकेट टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में बहुत अच्छी तरह से खेल रही थी और अपने 10 के 10 मैच बहुत शानदार से जीत हासिल किया है। पर ऐसा क्या हुआ फाइनल में आते ही इंडिया के सारे बैट्समैन और बॉलर फेल हो गए क्यों ऐसा क्या हुआ , इसके लिए कौन जिम्मेदार है क्या स्लोअर पिच या या कुछ और।

इंडिया में क्रिकेट की क्रेज देखकर इंडिया के सारे बुक की और ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफार्म ने अपना अपना पैसा कमाने के लिए एक नया आप बना है जिसमें बैटिंग कर सकते हैं या आपको इंडिया जीतेगा या ऑस्ट्रेलिया जीतेगा।

बैटिंग के आपकी वजह से भारत के बहुत सारे जो की बैटिंग के आपके यूजर्स हैं उन्होंने क्या उन्होंने इंडिया के अगेंस्ट में कुछ पैसा दिया है क्योंकि इंडिया फेवरेट था उसे टीम तो इसलिए उसे भाव के चक्कर में 5000 करोड़ या उससे ज्यादा हो सकता है इस तरह का बैटिंग लगा था इंडिया और वर्ल्ड कप के मैच में शायद लगता है और बहुत सारे जो यूजर से उन्होंने भी सोचा कि आज इंडिया हार जाएगा तो मैं जीत लूंगा इस इमोशन के कारण इंडिया हार गया

भारत में बैटिंग तो इल्लीगल है फिर भी चल रहा है तो त इससे आप पता लग सकता है कितना पावरफुल है बैटिंग आप यह ।

यह ऑनलाइन बेटिंग एप में आप एक रात में करोड़पति बन सकते हैं और एक रात में रोडपती भी बन सकते हो।

यह बैटिंग आप इंडिया का क्रिकेट हिस्ट्री को अपने आखिरी पायदान पर लेने जा रहा है क्योंकि बैटिंग आपकी वजह से शायद हो सकता है कभी भी क्रिकेट बंद हो सके क्योंकि आप क्रिकेट में अगर आप पैसा लगाओगे तो आपको यह सोचना पड़ेगा ना आपको आपका ही टीम जीते अगर आपका फेवरेट टीम हो या आपका कोई अलग टीम या इंडिया और पाकिस्तान हो या जो भी हो,अगर उसे टीम के अगेंस्ट आपने पैसा लगा है तो जो टीम का आप पैसा लगा है उसको जीतने के लिए आप ट्राई करोगे तो उसमें आपका इमोशन और आपने जो भगवान के पास प्रेयर की है उसी के वजह से खेल में थोड़ा गड़बड़ हो सकता है।

इसी ऑनलाइन गेमिंग के वजह से बहुत सारे बुक की ने भी अपना-अपना अपने आप लॉन्च कर दिया है और बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जहां आपको सपोर्ट फिक्सिंग की बात की बात किए जाते हैं जहां की यह मैच भाई फिक्स हो गया इसमें हमको यह मिलेगा वह मिलेगा और इसमें इसका जीतने का बहुत चांसेस है ।

तो हम ऐसा नहीं कहते हैं कि कोई भी मैच फिक्स हो क्योंकि क्रिकेट एक जैंटलमेंस गेम है और इसमें जो भी खेल होता है सब में सिंसेरिटी हार्ड वर्क और इमोशन जुड़ा होता है इसलिए खेल को फिर गेम के अंदर से ना देखें।

तो दोस्तों आज के लिए यह जो ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री है वह ठीक नहीं है फिर भी बहुत सारी यूजर्स उसको खेल रहे हैं और उसे पैसा भी ऑन कर रहे हैं और उसके साथ कंपनी भी अपना फायदा निकाल है पर बैटिंग ,बैटिंग बहुत कुछ ज्यादा हो गया बैटिंग के वजह से बहुत सारे लोग ने अपना जब भी खो रहे हैं और बहुत सारे अपने बहुत सारे सपने भी अपने-अपने पैसा भी डूबा रहे।

तो तो दोस्तों गेम खेलना कोई बुरी बात नहीं है पर बैटिंग करना सबसे बड़ी बुरी बात है और यह आदत आप सबको लग सकती है इस आदत के वजह से आप अपना घर बार और और पैसा और अपना करियर मेंटल प्रेशर सब गवा सकते हो।

तो जानकारी बनी है सचेतन बनी है और ऑनलाइन बेटिंग से दूर रहीए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *